View also

 पॉलिटेक्निक कॉलेज के शिक्षक का मामला विजिटर के पाले में

Case of polytechnic college teacher in court of visitor

Aligarh News:

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पॉलिटेक्निक कॉलेज के तकनीकी सहायक राशिद अली की पदोन्नति का मामला सोमवार को एक्जीक्यूटिव काउंसिल (ईसी) की बैठक में उठा। उनके इस मामले को एएमयू के विजिटर (राष्ट्रपति) के पास भेजने के फैसले पर मुहर लगी।

Advertisement

Advertisement


एएमयू के तत्कालीन कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह (2012-2017) के कार्यकाल में एएमयू के पॉलिटेक्निक कॉलेज के तकनीकी सहायक राशिद अली को प्रवक्ता के पद पर प्रोन्नत कर दिया गया था। कुछ समय के बाद उनकी पदोन्नति खत्म कर दी गई। इंतजामिया के फैसले के विरोध में राशिद अली हाईकोर्ट चले गए।


कोर्ट ने इंतजामिया को एक महीने में इस मसले पर फैसला लेने का आदेश दिया। इसी परिप्रेक्ष्य में ईसी की बैठक में यह मुद्दा उठा। उसे विजिटर को भेजने की सहमति बनी। साथ ही, सलेक्शन कमेटी, कोर्ट, ईसी, एसी सहित अन्य की बैठक में आने वाले सदस्यों की फीस में इजाफा करने पर मुहर लग गई। पहले एक बैठक में शामिल होने पर तीन हजार रुपये मिलते थे, जो अब बढ़ कर पांच हजार रुपये हो गए हैं।


इनके अलावा कई और बिंदु थे, जिन पर चर्चा होनी थी, लेकिन उनको बैठक से इसलिए दूर रखा गया, क्योंकि कुछ ईसी मेंबर नहीं आ पाए थे। जब सभी ईसी मेंबर होंगे, तब इन बिंदुओं पर चर्चा कर फैसला लेने की बात कही गई। बताया जा रहा है कि कुछ ईसी मेंबर पहले से बैठक में शामिल न होने की बात कह चुके थे।

Advertisement

Advertisement

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.